एक मर्द की वो आदतें जो उसकी सेक्स लाइफ पूरी तरह से खराब कर देती है - STAY AWAY FROM THESE BAD THINGS IF YOU WANT TO SAVE YOUR SEX LIFE



सबसे पहले ये जान लेते है कि सेक्स लाइफ खराब होने से क्या तात्पर्य है। सेक्स लाइफ का खराब होना मतलब लिंग में पूरी तरह से तनाव ना आना, या फिर संभोग के समय वीर्य का बहुत जल्दी स्खलित हो जाना। जिसे शीघ्रपतन कहते है। लिंग में पूरी तरह से तनाव ना आने को इरेक्शन कि समस्या कहते है।

शीघ्रपतन पुरुषों में होने वाली आम समस्या है। अक्सर शीघ्रपतन की मुख्य वजह शारीरिक कम मानसिक ज्यादा होती है! लोगों में दोनों या दोनों में से कोई भी एक समस्या हो सकती है। सेक्स के दौरान शुरुआती 30 सेकेंड से दो मिनट के बीच ही वीर्य निकल जाए तो इस स्थिति को शीघ्र पतन या प्रीमेच्योर इजेकुलेशन कहते हैं। शीघ्रपतन होने पर स्त्री संभोग का पूरा आनंद नहीं उठा पाती है, जिसके कारण पति-पत्नी दोनों में तनाव भी पैदा हो सकता है। इस स्थिति में पुरुषों में हीनभावना आ जाती है।

वीर्य निकालने वाली नली में खुश्की के कारण जब कमजोरी आ जाती है, तब वीर्य-स्खलन जल्दी हो जाता है। इस स्थिति में वीर्य पतला तथा उसका रंग सफेद होता है। इस समस्या की वजह युवक के लिंग के ऊपरी भाग का अधिक संवेदनशील होना, कोई लम्बी बीमारी अथवा लम्बे समय से किसी दवाई का सेवन, अधिकतर समय शारीरिक संबंधों के बारे में सोचना, कोई चोट लगना, मानसिक बिमारी, ड्रग्स, या शरीर में हार्मोन से जुड़ी समस्या का होना भी हो सकता है।
आइए जानते है कुछ ऐसे ही कारणों को:
  1. सबसे पहले और सबसे ज्यादा पाए जाने वाला कारण है अत्यधिक हस्थमैथुन करना। एक ही दिन में दो बार या उस से भी ज्यादा करना। इस वजह से ये समस्या बहुत जल्द होने लगती है। और आगे चलकर पूरी तरह से सेक्स लाइफ खराब हो जाती है।
  2. जब किसी कारणवश शरीर में रक्त तथा वीर्य उचित से अधिक मात्रा में बढ़ जाते हैं, तब भी वीर्य-स्खलन जल्दी हो जाता है। ऐसी स्थिति में वीर्य न अधिक गाढ़ा होता है और न अधिक पतला परन्तु लिंग में कड़ापन अधिक होता है।
  3. किसी भी प्रकार का नशा न करें। नशा आपकी सेक्स पावर को घटाता है। तनाव न लें। बहुत से लोग इसी तनाव से ग्रस्त रहते हैं कि पता नहीं वे अपने साथी को खुश कर पाएंगे या नहीं।
  4. वीर्य-नली में सुस्ती अथवा ढीलापन आ जाने से वह वीर्य रोक पाने में असमर्थ हो जाती है, ऐसी स्थिति में वीर्य अपने आप निकल जाता है।
  5. एलोपैथिक दवाओं का अथवा तुरन्त असर करने वाली सेक्स दवाई का बार बार सेवन करना। तुरंत असर करने वाली सभी दवाइयां आपको बाद ने बहुत बुरा असर दिखाती है शीघ्रपतन और नसों में ढीलापन देकर। ये दवाइयां बहुत गलत प्रभाव डालती है लिंग पर।
  6. कई लोग कहते हैं कि हस्तमैथुन करने से पुरुषों में शीघ्रपतन की समस्या देखने को मिलती है। उन्हें क्लाइमेक्स तक पहुंचने की जल्दी होती है जिस वजह से यह समस्या देखने को मिलती है। हालांकि इस बात के कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं हैं।
  7. दिल, दिमाग, पैंक्रियाज या किडनी आदि की समस्या होने पर वीर्य-स्खलन शीघ्र होता है।
  8. डायबिटीज जैसी बीमारियों का प्रभाव नर्वस सिस्टम पर पड़ता है। तंत्रिका प्रणाली पर असर होने के चलते लिंग की नसें कमजोर हो जाती हैं जिससे ये समस्या हो सकती है। इसके अलावा ड्रग्स वगैरह लेने पर भी ये समस्या हो सकती है।
  9. मानसिक तनाव स्वास्थ्य के लिए किसी भी तरह से ठीक नहीं। इसका असर शारीरिक स्वास्थ्य के साथ सेक्स लाइफ पर भी पड़ता है।
  10. सेक्स पावर की कमी की मूल वजह भी शरीर में वीर्य की कमी का होना ही समझना चाहिए। कम सेक्स पावर वाले लोगों का वीर्य भी शीघ्र स्खलित होता है।
  11. थायरायड, लिंग की कमजोरी, हाईब्लडप्रेशर, विटामिन की कमी वगैरह भी शीघ्रपतन की वजह हो सकती हैं।
  12. उम्र के साथ शरीर में हार्मोंस में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। सेक्स हार्मोन टेस्टोस्टेरोन की कमी से भी ये समस्या देखने को मिलती है। जंक फूड और मोटापे के चलते भी ये समस्या पैदा हो सकती है।
  13. ब्रेन केमिकल का असमान्य स्तर या अनुवांशिक कारणों से भी ये समस्या हो सकती है।
  14. प्रोटेस्ट या मूत्रमार्ग में सूजन या संक्रमण से भी शीघ्रपतन की समस्या हो सकती है।
  15. कभी-कभी ज्यादा ओरल सेक्स और फोरप्ले के चलते भी ये समस्या देखने में आती है।
ये सारी ही समस्या की वजहों से एक मर्द की सेक्स लाइफ पूरी तरह से खराब हो जाती है। शादी शुदा जिंदगी पूरी तरह से मानसिक तनाव के कारण टूटने लगती है।

समस्या का समाधान जल्द से जल्द करना चाहिए। अच्छा खानपान और आयुर्वेदिक दवा से इसे पूरी तरह से तक किया जा सकता है। 
प्राकृतिक औषधियों से बनी हुई दवा इसका रामबाण इलाज है जो की पूरी तरह से सुरक्षित और स्थायी है। 
इसके लिए आयुर्वेदिक दवा के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते है । 

उपचार (TREATMENTS)
ब्लॉग पसंद आया हो तो कमेंट करके जरूर बताये, इसके साथ इसे ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें। 
धन्यवाद् । 


आप शीघ्रपतन, स्तंभन दोष, स्वपन दोष और नपुंसकता की दवा हमसे मँगवा सकते हैं। 

दवाई हर व्यक्ति के लिए उसकी उम्र और समस्या के हिसाब से कम से कम 11-12 औषधियों से निर्मित की जाती हैं जो की पूरी तरह से शुद्ध होती हैं। 

किसी भी शहर, किसी भी गाँव मे ये दवा courier द्वारा भेजी जाती हैं। जो की पूरे भारत मे कहीं भी 3-4 दिनों मे कहीं भी मँगवा सकते हैं। 

अगर आपको दवा किसी दूसरे देश में मंगवानी हैं तो भी आप संपर्क कर सकते है। 

WE SHIP WORLDWIDE

दोस्तों मेरा ये जो ब्लॉग है इसका मकसद है सेक्स समस्याओं के बारे मे आपको सही जानकारी देना। अथवा अपनी शुद्ध जड़ी बूटियों से बनी दवा को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना ताकि सभी अपने पार्टनर के साथ सेक्स को पूरी तरह से इन्जॉय कर सके।  

इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे, इसके साथ अगर आपके पास कोई प्रश्न हो तो आप कमेंट में पूछ सकते है  

आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो फेसबुक पेज को लाइक जरूर करे। इसी तरह के और आर्टिकल पढ़ने के लिए फॉलो करें (Follow) भी करे ।

अगर आप भी इन समस्या से परेशान है तो SHREE GANESH HERBAL PRODUCTS की आयुर्वेदिक औषधि से तैयार दवा ले सकते है।  जिसे बहुत से लोगो ने इस्तेमाल किया है और स्वस्थ हुए है और एक अच्छी सेक्स लाइफ को एन्जॉय कर रहे है। 

दवाई की और जानकारी के लिए आप उपचार (Treatments) के बटन को क्लिक कर सकते हैं । 

नीचे दिए गए व्हाट्सप्प लिंक पर क्लिक करके सीधा व्हाट्सप्प पर आर्डर करें अथवा अपनी समस्या बताये➤
link 👇

या फिर आप ईमेल भी कर सकते है 
EMAIL - shreeganesh08@yahoo.com
admin@shreeganeshherbal.com

Post a Comment

0 Comments