वास्तविक जीवन में और एक स्वस्थ व्यक्ति कितनी देर तक संभोग कर सकता है? -In Real Life How long a healthy person can have sexual intercourse


इस तरह के सवाल कई लोगो के मन में आते है, जवाब जानने के लिए पूरा आर्टिकल जरूर पढ़े ➤
वास्तविक जीवन में संभोग कम से कम 15–20 मिनट तक चल सकता है। जिसमें की फोरप्ले नहीं है। अगर फोरप्ले को भी इसमें जोड़ा जाए तो ये 2–3 घंटे तक भी चल सकता है। या फिर यूं कहे पूरी रात भी चल सकता है। बस आपमें अपने पार्टनर के साथ प्यार करने की इच्छा होनी चाहिए। लेकिन ये तो तब की बात है जब उसमे फोरप्ले भी हो।
फोरप्ले ऐसी क्रिया है जिसे आप जितनी देर तक चाहो उतनी देर तक कर सकते है। जिसमें आपको स्खलित होने का डर नही रहता है। लेकिन कुछ पुरुष ऐसे है जो फोरप्ले के दौरान भी स्खलित हो जाते है। बल्कि किसी औरत को नग्न अवस्था में भी देख के स्खलित हो जाते है। इस तरह की समस्या तभी होती है जब वीर्य बहुत ज्यादा पतला हो जाता हो जाता है। जिस से शीघ्रपतन (PREMATURE EJACULATIONS) और स्तंभन दोष (ERECTILE DYSFUNCTIONS) जैसी समस्याएँ होने लगती है। 

जिन पुरषों को ऐसी समस्या है जो फोरप्ले में ही स्खलित हो जाते है या फिर औरत को नग्न अवस्था में देख के भी स्खलित हो जाते है उन्हे जल्द से जल्द अपनी इस समस्या का इलाज करवाना चाहिए वरना आगे जाकर ये और बड़ी समस्या बन सकती है।
अब बात करते है संभोग के समय की। एक नॉर्मल व्यक्ति अगर पूरी तरह से स्वस्थ हो तो वह कम से कम 15–20 मिनट तक संभोग कर सकता है। इस से ज्यादा संभोग करना अपने आप में ही बोरियत फील करवाने जैसा है। अगर आप कभी कोई वियाग्रा जैसी टैबलेट लेके संभोग करेंगे तो आप देखेंगे की वो आप को तुरंत असर करता है और आपके संभोग के टाइम को बढ़ा देता है। लेकिन उस संभोग में कभी भी आपको उतना आनंद नहीं आएगा जितना की आप एक नॉर्मल टाइम में स्खलित होने में आएगा। लेकिन याद रखियेगा वियाग्रा जैसी टैबलेट लेना अपने आप को ही बहुत बड़ा नुकसान पहुंचना है। तो कोशिश कीजिए कि वियग्रा जैसी कोई भी टेबलेट जो कि तुरंत असर करे, कभी ना ले।

लेकिन अगर आप जल्दी स्खलित हो जाते है तो इस से आपकी पार्टनर को संतुष्ट नहीं करेगा। एक महिला को भी पूरी तरह से संतुष्ट करने के लिए कम से कम 15 मिनट तक संभोग चलना बहुत जरूरी है।
इसके अलावा अगर आपकी जल्दी स्खलित होने की समस्या है जिसे शीघ्रपतन (Premature Ejaculation) भी कहते है उसके लिए प्राकृतिक औषधियों से तैयार की गयी आयुर्वेदिक दावा भी ले सकते है।

आयुर्वेदिक दवाओं से आपका वीर्य गाढ़ा होगा जिस से कि जल्दी स्खलित होने की समस्या पूरी तरह से जड़ से खत्म हो जाएगी। इसके साथ ही लिंग में पूरी तरह से तनाव आएगा, आयुर्वेदिक दवा एक स्थायी इलाज है शीघ्रपतन (Premature Ejaculation) और नसों में कमजोरी (Erectile dysfunction) का, इसके नियमित सेवन से आप इसे स्थायी रूप से ख़तम कर सकते है।

दवा लेने के लिए आप हमें ☎️ कॉल या व्हाट्सएप पर बात कर सकते है।


उपचार (TREATMENTS)

इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे, इसके साथ अगर आपके पास कोई प्रश्न हो तो आप कमेंट में पूछ सकते है  
आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो फेसबुक पेज को लिखे जरूर करे और फॉलो करें (Follow) भी करे 

धन्यवाद्  

Post a Comment

0 Comments