स्वास्थ्य के लिए कितना हानिकारक हो सकता है वीर्य वेग को रोकना - Stopping The Ejaculations Of Semen Can Cause Many Problems

 



वीर्य वेग को रोकने से शरीर में कुछ कारणों से असर पड़ सकता है।

आइए इसे समझते है कैसे:

सबसे पहले ये बताना चाहूंगा कि जिसने कभी वीर्य (Semen) की शरीर से निकासी की शुरुआत ही नहीं की, या फिर जिसे अपनी इंद्रियों पर पूरा कंट्रोल है, उसे कभी वीर्य के वेग को रोकने से कोई परेशानी नहीं होती।


जिनमे की हमारे सभी साधु, सन्यासी, ब्रह्मचारी लोग आते है। जो की अपनी योग शक्ति के द्वारा और कड़ी तपस्या की वजह से अपनी इन्द्रियों को काबू कर पाते है। और यह भी सभी के बसकी बात नहीं हैं।



ये मैं उन सभी लोगो के लिए बता रहा हूँ जो टिप्पणी में आकर ये कहगें की हमारे साधु, सन्यासी, ब्रह्मचारी लोग बिना किसी परेशानी के कैसे रहते है?

अब बात करते है सभी ग्रहस्थ लोगों की। हम जैसे लोगो की, क्योंकि कामेच्छा, भोगविलास ये सब ग्रहस्थ लोगों में ही होता है, ग्रहस्थ लोगो को ही ये चीजें आकर्षित करती हैं। 

अगर आपकी उम्र 16 - 23 वर्ष तक हो और आप किशोरावस्था में आ चुके है, यही वो वक़्त होता है जब हर किशोर के शरीर में वीर्य पर्याप्त मात्रा से भी ज्यादा बनता है, बढ़ती उम्र होती है, हॉर्मोन्स बहुत तेजी से बढ़ रहे होते है। उस वक़्त वीर्य वेग को रोकने से स्वप्नदोष (Night Fall) की समस्या आने लगती है।



जैसा कि अक्सर देखा भी जाता है कि ज्यादातर किशोरावस्था में ही स्वप्नदोष (Night Fall) की शिकायत होती है। उस स्वपनदोष की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको वीर्य की निकासी करनी ही पड़ती हैं। लेकिन वो निकासी इतनी भी नहीं होनी चाहिए की भविष्य में वो अनेकों गुप्त रोगो का कारण बन जाये।

ये भी पढ़े:
मर्दाना ताकत में कमी और नपुंसकता में अंतर, इनकी वजह, और उपाए - Premature Ejaculation and Impotency, Causes and Solution

23 वर्ष की उम्र के बाद अगर आप जबरदस्ती वीर्य के वेग को रोकते है तो शुरू में आपको भी स्वप्नदोष होने लगेगा। लेकिन अगर उसके बाद भी अगर आप वीर्य के वेग को रोकते है या फिर संभोग (Sex), हस्थमैथुन (Masturbation), जैसी क्रियाओं से दूरी बना लेते है तो संभवत आपकी गुप्त इंद्रियों में वेग आना कम हो सकता है।



आपकी गुप्त इंद्रियों में वेग भी तभी आता है जब उसमें रक्त प्रवाह समय समय पर होता रहे। जब ज्यादा समय के लिए वो रक्त प्रवाह बंद या कम हो जाता है। तो आपकी इंद्री (Penis) भी स्थिल (Erectile Dysfunction) पड़ने लगती है। जिसके बाद उसे पहले जैसा तनाव में लाने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है।

मैं उन सभी लोगों से कहना चाहूंगा जो किसी मोटीवेशन में आकर, या फिर किसी साधुवाद की बात सुनकर ग्रहस्थ जीवन में रहने के बावजूद वीर्य के वेग रोकना शुरू कर देते है। और अपनी आने वाली जिंदगी को एक अलग ढंग से खराब करने लगते है जिसका पता उन्हें आगे जाकर चलता है।



उन में से कई लोगो को बहुत खुशी होती है कि उन्हें अपने वीर्य वेग को बहुत दिनों से, महीनों से, सालों से रोक रखा है। और उसके बाद वो बिल्कुल स्वस्थ महसूस कर रहे है, उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। पहले से ज्यादा एनर्जी आ गई है।

ये भी पढ़े:
हस्थमैथुन और उस से जुड़ी हुई गलतफहमिया, हस्थमैथुन के फायदे और नुकसान - Masturbation and related misunderstandings, advantages and disadvantages of Masturbation

तो मैं उन सभी युवकों और पुरुषों को यही कहना चाहूंगा कि हो सकता है कि उनमें एनर्जी आ गई हो, वो और ज्यादा अच्छा महसूस कर रहे हो लेकिन अगर आप ग्रहस्थ जीवन में हो, और अगर आप एक अच्छी शादीशुदा जिंदगी जीना चाहते हो तो ऐसा मत करिए। हो सकता है कि आप अपने शरीर में जरूर एनर्जी महसूस कर रहे हो लेकिन आप अनजाने में अपनी इंद्री की एनर्जी को कम रहे हैं। जो शायद एक अच्छी शादीशुदा जिंदगी के लिए बहुत ज्यादा परेशानी वाली बात है।



मैं ये सलाह कतई नहीं दे रहा की आप अपने वीर्य के वेग को ना रोक कर दिन रात उसको नष्ट करें। किसी भी काम की अधिकता भी आपकी परेशानी का सबब बन सकती है। इसलिए अगर आप ग्रहस्थ जीवन में है तो समय समय पर जो जरूरी है वो आपको करना ही चाहिए।



अधिक बार वीर्य की निकासी करने से वीर्य पतला होने लगता है, जिस से शीघ्रपतन (Premature Ejaculation) जैसे लक्षण होने लगता है। 

इसके बाद भी अगर आपका वीर्य बहुत पतला हो गया है और उस वजह से शीघ्रपतन (Premature Ejaculation) होने लगा है या फिर नसों में ढीलापन (Erectile Dysfunction) आने लगा है। तो आप हमसे उसकी देसी आयुर्वेदिक (Herbal Medicine) दवा ले सकते है। जो की कई प्राकृतिक जड़ीबूटियों से तैयार की जाती हैं 

🌿दवा लेने के लिए आप व्हाट्सएप कर सकते है।

दवाई की पूरी जानकारी के लिए  उपचार ( Treatments )  या फिर  संपर्क करें ( Contact Us )  के बटन को क्लिक करें। 


अगर ये आर्टिकल जानकारी पूर्ण लगे तो ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करे, ताकि सभी के पास ये जानकारी जा सके, ज्यादा से ज्यादा Follow करे ताकि मेरे आने वाले सभी लेख जो की इसी तरह की जानकारी आपको देंगे और सेक्स से रिलेटेड जो भी आपकी समस्या या गलतफहमिया है वो दूर करेंगे

कमैंट्स करके मझे जरूर बताये की आपको मेरी जानकारी किसी लगी




दवाई लेने के लिए हमसे संपर्क कर सकते हैं। 

आप शीघ्रपतन, स्तंभन दोष, स्वपन दोष और नपुंसकता की दवा हमसे मँगवा सकते हैं। 

दवाई हर व्यक्ति के लिए उसकी उम्र और समस्या के हिसाब से कम से कम 11-12 औषधियों से निर्मित की जाती हैं जो की पूरी तरह से शुद्ध होती हैं। 

किसी भी शहर, किसी भी गाँव मे ये दवा courier द्वारा भेजी जाती हैं। जो की पूरे भारत मे कहीं भी 3-4 दिनों मे कहीं भी मँगवा सकते हैं। 

अगर आपको दवा किसी दूसरे देश में मंगवानी हैं तो भी आप संपर्क कर सकते है। 

WE SHIP WORLDWIDE

दोस्तों मेरा ये जो ब्लॉग है इसका मकसद है सेक्स समस्याओं के बारे मे आपको सही जानकारी देना। अथवा अपनी शुद्ध जड़ी बूटियों से बनी दवा को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना ताकि सभी अपने पार्टनर के साथ सेक्स को पूरी तरह से इन्जॉय कर सके।  

इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे, इसके साथ अगर आपके पास कोई प्रश्न हो तो आप कमेंट में पूछ सकते है  

आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो फेसबुक पेज को लाइक जरूर करे। इसी तरह के और आर्टिकल पढ़ने के लिए फॉलो करें (Follow) भी करे ।

अगर आप भी इन समस्या से परेशान है तो SHREE GANESH HERBAL PRODUCTS की आयुर्वेदिक औषधि से तैयार दवा ले सकते है।  जिसे बहुत से लोगो ने इस्तेमाल किया है और स्वस्थ हुए है और एक अच्छी सेक्स लाइफ को एन्जॉय कर रहे है। 

दवाई की और जानकारी के लिए आप उपचार (Treatments) के बटन को क्लिक कर सकते हैं । 

नीचे दिए गए व्हाट्सप्प लिंक पर क्लिक करके सीधा व्हाट्सप्प पर आर्डर करें अथवा अपनी समस्या बताये➤
link 👇

या फिर आप ईमेल भी कर सकते है 
EMAIL - shreeganesh08@yahoo.com

                admin@shreeganeshherbal.com  

Post a comment

0 Comments