किस तरह से शीघ्रपतन और नपुंसकता आपको दे सकता मानसिक परेशानी - How Sexual Problems Can Gives You Depression

कई सारे सर्वे के अनुसार और एक सेक्सलोजिस्ट और आयुर्वेद होने के जानकार होने के नाते मेरे खुद के तजुर्बे मे मैं आजतक जिन लोगों से मिला हूँ जिन्हे सेक्स समस्याएं है जैसे की शीघ्रपतन और नपुंसकता उनसे मेरी कई सारे ऐसे लोगों से बात होती है जो इन समस्याओं को लेकर बहुत परेशान हैं। और उसी तजुर्बे के आधार देखा तो इस नतीजे पर पहुंचा की शीघ्रपतन (PREMATURE EJACULATIONS) और नपुंसकता (IMPOTENCY) सच मे किसी पुरुष और महिला दोनों को ही कई तरह से मानसिक रोग या मानसिक तनाव देने लगता है। 

आइए जानते है कैसे➧


सेक्स के दौरान होने वाली चरम सुख की प्राप्ति को ही ऑर्गैज़म (ORGASM) कहते हैं, जिसका अनुभव यौन गतिविधियों के दौरान होता हैं, इन्हे "कामोन्माद" और "चरमोत्कर्ष" के नाम से भी जाना जाता हैं। इसका अनुभव पुरुषों और महिलाओं दोनों को ही होता हैं। और ये दोनों के लिए ही बहुत जरूरी हैं। अगर कोई ग्रहस्थ जीवन में है और चरम सुख के बिना ही संभोग किए जा रहे हैं तो वो कहीं न कहीं मानसिक तनाव में आने लगते हैं। और संभोग के दौरान पूरी तरह से संतुष्ट न होने पर ही ज्यादातर पुरुष और महिला दोनों ही अपनी अपनी तरह से मानसिक तनाव मे रहते हैं। 

सबसे पहले बात करते है पुरुष की➧

जब पुरुषों मे इस समस्या की शुरुआत होती है तो वो इसे नजरंदाज कर देते है लेकिन जैसे-जैसे जब ये समस्या बढ़ती है और रोजाना ही वीर्य जल्दी स्खलित होता है और अपनी महिला पार्टनर को रोजाना ही असंतुष्ट छोड़ना पड़ता हैं। तब जाकर उन्हे इस बात का एहसास होता है, कि वो शीघ्रपतन से पीड़ित हो चुके हैं। वीर्य का जल्दी स्खलित हो जाना, संभोग से पहले फोरप्ले करते हुए स्खलित हो जाना, या बिना कुछ किए औरत को नग्न अवस्था मे देख के ही स्खलित हो जाना। इन सब की वजह से सिर्फ महिला ही को नहीं उन्हे खुद को भी पूरी तरह से संभोग मे संतुष्टि नहीं मिल पाती। 

जब ये सब रोजाना ही होने लगता हैं तो सेक्स करने से मन भी कतराने लगता है कि अगर मैं अपनी महिला पार्टनर को खुश या संतुष्ट नहीं कर पाया तो वो मुझे छोड़ कर न चली जाए। या वो किसी ओर की तरफ ना आकर्षित हो जाए। 

ये सब सवाल और इन से होने वाले डर पुरुष को दिन रात परेशान करने लगते हैं। उसके ऊपर से अगर उनकी महिला पार्टनर उन्हे सीधे या घूमा फिरा के ताना मारने लगे तब वो और ज्यादा तनाव मे आ जाते है। 

धीरे धीरे करके पुरुष मानसिक तनाव मे आने लगता है। जिस वजह से कई तरह के और भी सेक्शुअल रोग शरीर के अंदर होने लगते है। जिसका सबसे बड़ा उदाहरण नपुंसकता है। 

जी हाँ, नपुंसकता होने की एक बड़ी वजह पुरुष का मानसिक तनाव मे रहना है। जो की अपने आप में एक अच्छी शादीशुदा जिंदगी के लिए और एक अच्छे रिलेशन्स के लिए एक बहुत बड़ी समस्या हैं। 

अब बात करते हैं महिलाओं के बारे में➧

महिलाओं को अपने पुरुष पार्टनर की शीघ्रपतन की समस्या की वजह से मानसिक तनाव में देखा गया है। जब पुरुष पार्टनर उन्हे संतुष्ट नहीं कर पाते तब ज्यादातर महिला चुपचाप ही रहती हैं। वो कुछ नहीं पाती। क्योंकि उन्हे लगता हैं कुछ बोलना उनके पुरुष पार्टनर को ठेस पहुंचा सकता हैं। लेकिन अंदर ही अंदर वो बहुत परेशान रहने लगती हैं। जैसे जैसे यह समस्या रोजाना होने लगती है। और उसका कोई इलाज नहीं मिल पाता। चिड़चिड़ी हो जाती हैं। कुछ बोले तो भी गलत समझी जाती हैं। और खुद के लिए कुछ सोचे तो भी गलत समझी जाती हैं। किसी और से सुख की उम्मीद करना उन्हे गवारा नहीं होता। तो ज्यादातर वो अपनी इच्छाएँ मार कर अपने अंदर ही एक मानसिक रोग बना लेती है। 

तो अगर देखा जाए पुरुष और महिला दोनों को ही सेक्स की समस्या होने की वजह से गहरा तनाव हो सकता है और होता भी है। 

मेरी सलाह से तो हर पुरुष को अपनी इस समस्या का जल्द से जल्द इलाज करवाना चाहिए, ताकि हर कोई एक अच्छी और सुखद जिंदगी जी सकें। और हर महिला को चाहिए कि वो अपने पुरुष पार्टनर को अच्छे से समझें, उसका साथ दें। दोनों ही मिलके इस समस्या का समाधान करें। ताकि दोनों मे से कोई भी किसी भी तरह से तनाव मे नया आए। 

आयुर्वेद मे शीघ्रपतन (PREMATURE EJACULATIONS) और नपुंसकता (IMPOTENCY) का पूरा इलाज मौजूद हैं। बस चाहिए तो थोड़ा सब्र और शुद्ध औषधि से बनी दवा। क्योंकि आयुर्वेदिक औषधि से बनी दवाई से इलाज तो पक्का हो जाता है लेकिन उसके लिए समय चाहिए। कम से कम तीन से चार महीने अगर नियमित रूप से आयुर्वेदिक दवाई ली जाए तो शीघ्रपतन और नपुंसकता को पूरी तरह से जड़ से खत्म किया जा सकता है। 

शीघ्रपतन और नपुंसकता के लिए शुद्ध औषधि से बनी दवाई आप हमसे ले सकते हैं। हमारे यह वेध जी द्वारा सही मात्रा मे शुद्ध औषधियों को पीस कर उम्र और समस्या के हिसाब से दवाई बनाई जाती हैं। जिस से आप इस समस्या को पूरी तरह खत्म कर सकते है। और एक अच्छी सेक्स लाइफ इन्जॉय कर सकते हैं। 

दवाई लेने के लिए हमसे संपर्क कर सकते हैं। 

दोस्तों मेरा ये जो ब्लॉग है इसका मकसद है सेक्स समस्याओं के बारे मे आपको सही जानकारी देना। 

इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे, इसके साथ अगर आपके पास कोई प्रश्न हो तो आप कमेंट में पूछ सकते है  

आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो फेसबुक पेज को लाइक जरूर करे और फॉलो करें (Follow) भी करे ।

अगर आप भी इन समस्या से परेशान है तो SHREE GANESH HERBAL PRODUCTS की आयुर्वेदिक औषधि से तैयार दवा ले सकते है।  जिसे बहुत से लोगो ने इस्तेमाल किया है और स्वस्थ हुए है और एक अच्छी सेक्स लाइफ को एन्जॉय कर रहे है। 

दवाई की और जानकारी के लिए आप उपचार (Treatments) के बटन को क्लिक कर सकते हैं । 

नीचे दिए गए व्हाट्सप्प लिंक पर क्लिक करके सीधा व्हाट्सप्प पर आर्डर करें अथवा अपनी समस्या बताये➤
link 👇

या फिर आप ईमेल भी कर सकते है 
EMAIL - shreeganesh08@yahoo.com
admin@shreeganeshherbal.com 

Post a Comment

2 Comments

  1. Thanks for your suggestion and your herbal medicine.
    Really you make my life stress free.
    Thank you so much.

    ReplyDelete
  2. सेक्स टाइम बहुत कम है जल्दी डिस्चार्ज होने की वजह है पेनिस के आगे पानी सा निकल जाता है लेकिन लिंग के लिए

    ReplyDelete