शीघ्रपतन क्या हैं, शीघ्रपतन की पूरी जानकारी - WHAT IS PREMATURE EJACULATIONS

क्या होता है शीघ्रपतन???


नाम से ही जाहीर हैं शीघ्र पतन या फिर वीर्य का जल्दी स्खलित होना। 

यदि संभोग के दौरान कोई पुरुष नॉर्मल से कम समय पर स्खलित कर जाता है या वीर्य का स्खलन हो जाता है तो उसको शीघ्रपतन या फिर PREMATURE EJACULATIONS कहते हैं। 

शीघ्रपतन अलग अलग लोगों में अलग अलग तरह से दिख सकता हैं। कुछ लोगों की परेशानी होती है की उनको लिंग में तनाव तो आता है लेकिन सेक्स शुरू होने से पहले ही उनको वीर्य स्खलन हो जाता है। 

दूसरा कुछ लोगों का कहना हैं की तनाव (ERECTION) आता है और सेक्स करना शुरू करते है और शुरू करने के तुरंत बाद ही ही उनका वीर्य स्खलित हो जाता हैं। 

और वही कुछ लोगों का कहना होता है की तनाव भी आता है, सेक्स करने भी लगते है लेकिन वो घर्षण लंबे समय तक नहीं कर पाते, बहुत कम समय मे वीर्य स्खलित हो जाता है जिसकी वजह से वो चरम आनंद (ORGASM) या फिर संतुष्ट नहीं हो पाते हैं।


इन तीनों बातों मे शीघ्रपतन की ही समस्या है। जिसमे एक बात सामान्य होती है की इन तीनों ही बातों में पुरुष अपनी महिला पार्टनर को चरम सुख नहीं दे पता है या फिर संतुष्ट नहीं कर पाता।  उन्हे सेक्सुअली खुश नहीं कर पाता है। 

लेकिन इस शीघ्रपतन को समझने के लिए हमे ये जानना बहुत जरूरी है की नॉर्मल सेक्स अथवा संभोग करने का समय होता कितना हैं? 

इसके बारे में काफी तरह की भ्रांतिया है सभी के मन में। कारण यह है की लोग अक्सर पोर्नोग्राफीक वीडियोज़ देखते हैं और उनको लगता है उस विडिओ में जो हो रहा है वही सच है। असल जिंदगी में भी वैसा ही होता है। 

मेरे पास लोग आकर पूछते हैं की वीडियोज़ में तो घंटों घंटों तक करते हैं। तो असल जिंदगी में यह क्यों नहीं हो पाता। 

मैं सभी को अपने इस आर्टिकल के जरिए ये बताना चाहूँगा की वो एक विडिओ है, असल जिंदगी नहीं है। उनका काम ही है हमे ज्यादा देर तक अपनी वीडियोज़ मे बनाए रखना। उसके लिए वो नया जाने कितनी गलत तरह की दवाइयाँ और इन्जेक्शन लेते हैं। जिनके उनको कई तरह के नुकसान भी होते है जिन्हे वो कई तरह के ऑपरेशन करवा के ठीक करते हैं। इसलिए उन लोगों की जिंदगी को असल जिंदगी की तरह देखना ही गलत हैं। 

सही मायने में डॉक्टर द्वारा 2 से 5 मिनट ही मेडिकली एक नॉर्मल समय सेक्स करने को माना गया हैं। 

इसी के साथ ही 5 से 10 मिनट के सेक्स को अच्छा माना गया है। 

और अगर संभोग के दौरान 2 मिनट से भी पहले वीर्य स्खलित हो रहा हैं तो उसे हम शीघ्रपतन कहते है। जो की किसी भी तरह से नॉर्मल नहीं है। 

शीघ्रपतन पुरुषों में होने वाली सबसे ज्यादा होने वाली बीमारी हैं। लगभग 35% पुरुषों में ये दिक्कत कभी ना कभी आती ही हैं। और इस दिक्कत से कई तरह की समस्या सामने आने लगती है। 


महिला पार्टनर के साथ सेक्शुअल संबंध पूरी तरह से खराब होते जाते हैं। पुरुष और महिला दोनों को ही सेक्शुअल संतुष्टि नहीं मिल पाती हैं। जिस वजह से कई रिश्ते टूट जाते हैं। घर में कलेश का माहौल बना रहता हैं। 

इसी के साथ ही शीघ्रपतन की समस्या को अगर शुरू में ही ना ठीक की जाए तो धीरे धीरे करके लिंग में तनाव (ERECTILE DYSFUNCTIONS) ना आने की भी समस्या भी उत्पन्न होने लग जाती हैं। जिसके बाद पुरुष संभोग करने के भी काबिल नहीं रह जाता हैं। 

जब किसी पुरुष को शीघ्रपतन की समस्या होनी शुरू होती है तो वह सेक्स को करने से ही दूर भागने लगता हैं। जिस से उसे शर्मिंदगी का सामना ना करना पड़े अपनी महिला पार्टनर के आगे। जैसे जैसे पुरुष सेक्स कम करने लग जाता हैं वैसे वैसे लिंग में रक्त प्रवाह होना बंद होने लगता है। जिस से शीघ्रपतन और नसों में कमजोरी की समस्या बढ़ने लगती है। 


इस समस्या का समाधान जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी करवाना चाहिए। इसको जितना टालोगे उतना ये समस्या बड़ी होती जाएगी जो की आखिर में पूर्ण रूप से नपुंसकता का रूप ले लेती है। 

इसके समाधान के लिए अथवा इसके जड़ से समाधान के लिए शुद्ध जड़ी बूटियों से बनी आयुर्वेदिक दवा ले सकते है। इसका एक मात्र इलाज आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों द्वारा ही संभव है। जिस तरह से ये समस्या जड़ में जाकर आपको तमाम तरह से परेशान करती है यूसी तरह से आयुर्वेदिक औषधियाँ इसे जड़ से समाप्त करने में सक्षम होती हैं। 

आयुर्वेदिक औषधि द्वारा इसका इलाज जरूर ज्यादा समय लेता हैं लेकिन आपको उसका पूरा फर्क उसी से होता है। 

आप शीघ्रपतन, स्तंभन दोष, स्वपन दोष और नपुंसकता की दवा हमसे मँगवा सकते हैं। 

दवाई हर व्यक्ति के लिए उसकी उम्र और समस्या के हिसाब से कम से कम 11-12 औषधियों से निर्मित की जाती हैं जो की पूरी तरह से शुद्ध होती हैं। 

किसी भी शहर, किसी भी गाँव मे ये दवा courier द्वारा भेजी जाती हैं। जो की पूरे भारत मे कहीं भी 3-4 दिनों मे कहीं भी मँगवा सकते हैं। 

अगर आपको दवा किसी दूसरे देश में मंगवानी हैं तो भी आप संपर्क कर सकते है। 

WE SHIP WORLDWIDE

दोस्तों मेरा ये जो ब्लॉग है इसका मकसद है सेक्स समस्याओं के बारे मे आपको सही जानकारी देना। अथवा अपनी शुद्ध जड़ी बूटियों से बनी दवा को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना ताकि सभी अपने पार्टनर के साथ सेक्स को पूरी तरह से इन्जॉय कर सके।  

इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे, इसके साथ अगर आपके पास कोई प्रश्न हो तो आप कमेंट में पूछ सकते है  

आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो फेसबुक पेज को लाइक जरूर करे। इसी तरह के और आर्टिकल पढ़ने के लिए फॉलो करें (Follow) भी करे ।

अगर आप भी इन समस्या से परेशान है तो SHREE GANESH HERBAL PRODUCTS की आयुर्वेदिक औषधि से तैयार दवा ले सकते है।  जिसे बहुत से लोगो ने इस्तेमाल किया है और स्वस्थ हुए है और एक अच्छी सेक्स लाइफ को एन्जॉय कर रहे है। 

दवाई की और जानकारी के लिए आप उपचार (Treatments) के बटन को क्लिक कर सकते हैं । 

नीचे दिए गए व्हाट्सप्प लिंक पर क्लिक करके सीधा व्हाट्सप्प पर आर्डर करें अथवा अपनी समस्या बताये➤
link 👇

या फिर आप ईमेल भी कर सकते है 
EMAIL - shreeganesh08@yahoo.com
admin@shreeganeshherbal.com 

Post a Comment

0 Comments