क्या सम्भोग के तुरंत बाद पुरुष गुप्तांग को पानी से धोना उचित हैं, अगर नहीं तो क्यों? - Is it appropriate to wash the male genitals immediately after sex, if not then why?

अगर आप भी सम्भोग के तुरंत बाद अपने गुप्तांग को पानी से धोते है तो ये पढ़ने के बाद दोबारा ये गलती नहीं करेंगे

यह एक बहुत अच्छा प्रश्न है। इस बारे में बहुत से लोग गलतियां करते है जिस वजह से उन्हें कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है।
संभोग के तुरन्त बाद पुरूष को ही नहीं बल्कि महिलाओ की भी अपने गुप्तांग को पानी से धोना बिल्कुल भी उचित नहीं है।
क्यों???????
सबसे पहले आप सबसे मैं एक सवाल और पूछता हूं।
सवाल: क्या 15–20 मिनट दौड़ लगाने के बाद या फिर एक घंटा कसरत करने के बाद तुरंत नहा लेना चाहिए?



अगर आपको इस प्रश्न का उत्तर पता है तो हो सकता है आपको मेरे दिए हुए उत्तर को समझने में बिल्कुल भी वक़्त ना लगे।
अब आते है प्रश्न पर और जानते है क्यों संभोग के तुरंत बाद गुप्तांग को पानी से धोना गलत है:
संभोग करने के दौरान पुरुष और स्त्री दोनों के ही शरीर पूरी तरह से गर्मी में होते है। इतनी गर्मी की कहा जाता है कि एक बार का संभोग एक घंटे की कसरत के बराबर माना जाता है। संभोग करने के दौरान हमारे शरीर की मांसपेशियों में उसी तरह से रक्त प्रवाह होता है, जिस तरह से कसरत या व्यायाम करते हुए है।
यह भी पढ़े ➤
स्त्री पुरुष दोनों के गुप्तांग संभोग के दौरान पूरे शरीर से कहीं ज्यादा गरम और सेंसिटिव हो जाते है।
सैकड़ों हजारों नसे हमारे गुप्तांग में होती है। संभोग के दौरान गुप्तांग की उन्हीं नसों में पूरी रफ्तार से रक्त प्रवाह होता है। नसों में पूरी तरह से तनाव होता है।
संभोग समाप्ति के दौरान काफी देर तक गुप्तांग पूरी तरह सेंसिटिव रहते है। इतना की उन्हें कुछ देर के लिए छूने पर भी सेंसिटिविटी महसूस होती है। अब उस वक़्त अगर आप तुरंत ही पानी से गुप्तांग को धोएंगे तो एक दम से तुरंत पानी पड़ने से गुप्तांग की नसों में ढीलापन आने लग जाएगा है।
ये ढीलापन आपको उसी समय ना महसूस होकर कुछ समय बाद महसूस होगा। ठीक इसी तरह से स्त्री के गुप्तांग में भी ढीलापन आने लग जाता है। इसके अलावा तुरंत गुप्तांग पर पानी डालने से सेंसिटिविटी भी खत्म होने लगती है। जो कि आगे जाकर सेक्सुअल लाइफ पर पूरी तरह से असर डालती है।
इसलिए सेक्सोलॉजिस्ट यही सलाह देते है कि संभोग के तुरंत बाद कोशिश करें कि गुप्तांग को तुरंत ना धोए। कम से कम एक से दो घंटे बाद आराम से धो सकते है। जब तक शरीर पूरी तरह से सामान्य अवस्था में आ जाता है।
यह भी पढ़े ➤
अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे जरूर लिखे करे और ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि सबको इसकी जानकारी मिले, साथ ही मुझे कमेंट करके जरूर बताये।
धन्यवाद् 

Post a Comment

0 Comments