कैसे एक महिला को शारीरिक सुख दिया जा सकता है - HOW TO REACH AN ORGASM, TIPS FOR FEMALE CLIMAX



कोई भी पुरुष एक महिला को शारीरिक सुख तभी दे सकता है जब वह से सेक्स के दौरान चरम सुख की प्राप्ति करवा सके। और चरम सुख की प्राप्ति या तो सेक्स के दौरान फोरप्ले से हो सकती है या फिर सेक्स करते हुए संभोग की समय सीमा अगर ज्यादा हो तब हो सकती है। या फिर फोरप्ले और सम्भोग दोनों से।

सेक्स के दौरान होने वाली चरम सुख की प्राप्ति को ही ऑर्गेज्म (Orgasm) कहते हैं, जिसका अनुभव यौन गतिविधियों के दौरान होता है। इन्हें 'कामोन्माद' और 'चरमोत्कर्ष' के नाम से भी जाना जाता है। इसका अनुभव पुरुषों और महिलाओं दोनों को होता है।

जब आपको चरम सुख का अनुभव होता है, तो आपकी धड़कनें और सांसें तेज और भारी हो जाती हैं।

महिलाओं में संभोग का अत्यधिक और सुखद अनुभव होते समय, जननांग की मांसपेशियों में संकुचन होता है। इसी के साथ ही उनकी धड़कने और सांसें तेज और भारी हो जाती हैं। अगर महिलाएं लगातार उत्तेजित रहें तो वे एक बार में एक से अधिक ऑर्गेज्म का अनुभव करने में सक्षम होती हैं।
इस दौरान बहुत कम महिलाएं इजैक्युलेट (Ejaculate) करती हैं। इस प्रक्रिया में, तीव्र यौन उत्तेजना या चरम सुख की प्राप्ति होने पर, मूत्रमार्ग के पास स्थित ग्रंथियां तरल पदार्थ का स्राव करती हैं।




जर्नल न्यूरोलॉजी में प्रकाशित एक अध्ययन के मुताबिक महिला ऑर्गेज्म चार अलग-अलग प्रकार के होते हैं➤


  1. क्लिटोरल (Clitoral Orgasm)
  2. वैजिनल  (Vaginal Orgasm)
  3. ब्लेंडेड (Blended Orgasm)
  4. मल्टीपल ऑर्गेज्म (Multiple Orgasms)


आइये समझते है कैसे➧ 

1. क्लिटोरिस की उत्तेजना द्वारा ऑर्गेज्म (Clitoral Orgasm)➤




जैसा कि आप जानते हैं कि योनि में मौजूद यह बाहरी बनावट बेहद संवेदनशील होती है, इस बिंदु पर 8000 तंत्रिकाएं आकर मिलती हैं और अधिकतर महिलाओं की तरह आपको भी इस क्षेत्र पर संवेदना का अनुभव होगा। लेकिन न्यूयॉर्क की एक सेक्स चिकित्सक के मुताबिक, सीधे क्लिटोरिस को स्पर्श करने के बजाय पहले साथी के शरीर को स्पर्श करें, आलिंगन या मालिश करें या साथी के जननांगों के दूसरे हिस्सों को स्पर्श करें। उसके बाद ही क्लिटोरियस को स्पर्श करे, इस से जो जल्दी ही ऑर्गेज्म होने की सम्भावना बढ़ जाती है।

2. योनि की उत्तेजना द्वारा ऑर्गेज्म (Vaginal Orgasm)➤




योनि से जी-स्पोट द्वारा ऑर्गेज्म किया जाता है।  जी-स्पोट (G-spot) योनि के तीन से पांच सेंमी. अंदर मौजूद एक हिस्सा होता है जो छोटे सिक्के के आकर का होता है। दरअसल ये हिस्सा उन्हें चरमोत्कर्ष तक ले जाने में सहायक होता है।

3. योनि और क्लिटोरिस दोनों की उत्तेजना द्वारा ऑर्गेज्म (Blended Orgasm)➤




विशेषज्ञों का कहना है कि योनि और क्लिटोरिस दोनों की संयुक्त उत्तेजना द्वारा ऑर्गेज्म सबसे शक्तिशाली होता है।

4. कई ऑर्गेज्म (Multiple Orgasms)➤




मल्टीपल ऑर्गेज्म में, एक के बाद एक कई ऑर्गेज्म महसूस होते हैं। एक बार के सेक्स में अलग-अलग समय पर नहीं होते हैं। अध्ययनों से पता चलता है कि कुछ महिलाएं अगर लगातार उत्तेजित होती रहें तो एक के बाद एक कई ऑर्गेज्म महसूस करना संभव हैं।

प्रमुख 7 व्यवहार जो महिलाओं को निम्न प्रतिशत में आकर्षित करते हैं और चरम सुख पाने में मदद करते हैं➢

  • योनि संभोग - 69.9 प्रतिशत ( 10-15 मिनट )


  • अधिक बार आलिंगन - 62.8 प्रतिशत


  • सेक्स के दौरान अधिक बार किस करना - 49.3 प्रतिशत


  • सेक्स के दौरान मीठी, रोमांटिक बातें करना - 46.6 प्रतिशत


  • जननांग द्वारा संभोग - 45.4 प्रतिशत


  • ओरल सेक्स प्राप्त करना - 43.3 प्रतिशत


  • रोमांटिक फिल्म देखना - 41.9 प्रतिशत


महिलाओं के लिए संभोग के दौरान चरम सुख पाने के चार चरण निम्नलिखित हैं। इन चार चरणों में ऑर्गेज्म के लिए सबसे बेहतर तरीके बताये गए हैं, जो इस प्रकार हैं➤

चरण 1. अपने यौन स्वभाव को समझें➧




सेक्स के बारे में अपनी भावनाओं और व्यवहारों को समझना भी ऑर्गेज्म के लिए बहुत ज़रूरी होता है।

गर्भनिरोधक तरीकों (जैसे गर्भनिरोधक गोलियां और महिला कंडोम), यौन संचारित रोग, सुख के लिए सेक्स और गर्भधारण के लिए किये जाने वाले सेक्स को समझें।

इस प्रकार पहला चरण आपके मन में सेक्स के बारे में विचारों और भावनाओं को जगाने में मदद करता है।

चरण 2. खुद को स्पर्श करें➧




सेक्स करने से पहले खुद को 30 मिनट से 1 घंटे के लिए स्पर्श करके सेक्स के लिए भावनाएं जगाने की कोशिश करें। ऐसा करने के आप स्नान या शॉवर ले सकती हैं। आप तेल, लुब्रीकेंट या लोशन का उपयोग करके भी अपने शरीर को स्पर्श करना शुरू कर सकती हैं। आप स्पर्श को महसूस करने पर ध्यान दें। अगले चरण में जाने से पहले इस अभ्यास को 5-15 बार दोहराएं।

दूसरा चरण आपके, खुद को समझने के बारे में है कि जब आप खुद को स्पर्श करते हैं तो आपको और आपके जननांगों को कैसा महसूस होता है। यह जानने के लिए कि आपको कैसा स्पर्श अच्छा लगता है, खुद को स्पर्श करें। यह पहलू संभोग के साथ जुड़ने के लिए, उस आनंद को महसूस करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

चरण 3. मज़े के लिए स्पर्श करें➧




चूंकि हस्तमैथुन अक्सर चरम सुख अनुभव करने का अच्छा तरीका है। यह उस भावना का अनुभव कराता है जो सेक्स अच्छी तरह से हो जाने के बाद आती है। छूने और हस्तमैथुन करने से आपके जननांगों में रक्त प्रवाह बढ़ जाता है और संभोग सुख को आसान बनाने में भी मदद मिलती है।

इस चरण के दौरान "वयस्क होने के नाते यौन अनुभव होना आपके यौन जीवन का स्वस्थ हिस्सा है" इसे महसूस करें।

इस दौरान, कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए लुब्रीकेंट का उपयोग करें और अन्य तकनीकों जैसे कामुक कहानियों को पढ़ें या रोमांटिक या यौन फिल्में देखें।

तीसरे चरण में आपको ये पता लगता है कि कहां कहां स्पर्श करने पर आपको अच्छा लगता है। यह जानना ज़रूरी है कि जब महिलाएं पहली बार सेक्स करती हैं और चरम सुख का अनुभव सीखना चाहती हैं तो ये चरण उनके लिए काफी सहायक हो सकता है।

अपने अंदर होने वाले कंपन और यौन उत्तेजना को महसूस करें। भावपूर्ण होने के लिए, वासना, विश्राम और कामुक फिल्मों या साहित्य का इस्तेमाल करें।

चरण 4. यौन सुख पाने का अंतिम चरण➧




चौथा चरण महिलाओं द्वारा यौन सुख पाने का अंतिम चरण होता है। इस चरण तक आते आते आप संभोग के बारे में अपने विचारों और व्यवहारों को समझने लगती हैं।

सेक्स का आनंद लें।

अंतरंगता, प्यार और कामोत्तेजना, ऑर्गेज्म की तरह ही सुखद हो सकता है। कुछ लोगों के लिए ये चीजें हमेशा चरम सुख से अधिक संतोषजनक होती हैं। अपने साथी के साथ साझा की गई सभी भावनाओं का आनंद लें, न कि सिर्फ चरम सुख पाने की कोशिश करें। अधिक कामुक बनने के लिए थोड़ा समय लें, जैसे:

एक दूसरे के शरीर को स्पर्श करें।

एक साथ स्नान करें।

मालिश करें।

किस करें।

एक दूसरे को बताएं कि आपको क्या पसंद है।

अपने पार्टनर की सांसों को महसूस करने की कोशिश करें।

आशा करता हूं कि जिन्हे अपनी महिला पार्टनर को संतुष्ट करने में मुश्किल होती है उनके लिए ये लेख बहुत मददगार होगा।

ऐसे ही जानकारी से भरपूर लेख पढ़ने के लिए  फॉलो करें (Follow)  जरूर करे, साथ ही ज्यादा से ज्यादा शेयर करे, कमेंट करके जरूर बताये अगर जानकारी अच्छी लगी हो।

इसके साथ ही अगर आपको सेक्स सम्बंधित कोई भी समस्या हो जैसे शीघ्रपतन (PREMATURE EJACULATIONS), स्तंभन दोष (ERECTILE DYSFUNCTIONS) और नसों में कमजोरी (IMPOTENCY) तो आप हमसे  ABOUT SHREE GANESH HERBAL PRODUCTS शुद्ध औषधियों से बनी दवा ले सकते हैं। 




दवा की अधिक जानकारी के लिए उपचार ( TREATMENTS ) के बटन पर क्लिक करे। 

या फिर नीचे दिए लिंक पर सीधे व्हाट्सप्प मैसेज करें। 

Click Here For direct Link Whatsapp


धन्यवाद। 🙏🏻

यह भी जरूर पढ़े➤

आखिर क्या वजह है स्वप्नदोष (Swapandosh) होने की और इसके उपाए - Causes of Nightfall and herbal medicine


आखिर क्यों वीर्य के वेग को रोकना बन सकता है परेशानी का सबब - Stopping the extraction of semen can cause many problems

मर्दाना ताकत में कमी और नपुंसकता में अंतर, इनकी वजह, और उपाए - Premature Ejaculation and Impotency, Causes and Solution

यौन शक्ति बढ़ाने और शीघ्रपतन को ख़त्म करने का एकमात्र रामबाण उपाए आयुर्वेदिक औषधियों द्धारा - Increase Sexual Power And Eliminate Premature Ejaculation By Ayurvedic Herbal Medicines

लिंग का सही आकार क्या होना चाहिए? क्यों ज्यादातर पुरुष इस बात को लेके अवसाद में घिरे रहते है?

Post a Comment

1 Comments

  1. Bilkul Sahi kaha aapne.. Actually main hum purush apni santusthi ke liye itne pagal ho jate hai ki mahila ki santusthi ke baare me bhul hi jate hai..
    thanks.

    ReplyDelete