स्वप्नदोष को लेके फैली हुई ग़लत धारणायें, जाने स्वप्नदोष के होने के कारण, और स्वप्नदोष के बचने के उपाय - Swapandosh Hone Ke Karan, Aur Uske Upaaye

 


आजकल बहुत से युवकों में स्वप्नदोष की समस्या आम बात हो गई है। आइए जानते है कि इसके पीछे के क्या कारण है। और इसके क्या उपाय हो सकते है।


सबसे पहले बात करते है स्वप्नदोष होने के कारण:

1. संभोग करने की उम्र होने के बाद भी संभोग ना कर पाना।

2. हस्थमैथुन करने की उम्र में होने के बाद भी हस्थमैथुन ना करना।

3. या फिर हद से ज्यादा हस्थमैथुन करना।



ज्यादातर ये तीन ही कारण होते है स्वप्नदोष होने के पीछे।।

आइए जानते है कैसे ये कारण वजह बनते है स्वप्नदोष होने के➤

पहले बात करते है सबसे पहले कारण कि संभोग करने की उम्र में भी संभोग ना कर पाना। मतलब की ऐसे कई युवक है जो किशोरावस्था से जवानी में कदम रख चुके है और शादी शुदा नहीं है। लेकिन वो संभोग करने की पूरी अवस्था में है। उनके लिंग पूरी तरह से विकसित हो चुके है और जिस वजह से उनके मन में कामुक विचार आते रहते है। और उनका वीर्य उनके अंडकोष में दिन प्रतिदिन जमा होकर एक दिन स्वप्नदोष के जरिए निकल जाता है। जो कि सही मायने में सही भी है। इस कारण से घबराने कि जरुरत नहीं है। ये प्राकृतिक है। इस से कोई भी नुकसान नहीं होगा आपके शरीर को। तो घबराने कि बिल्कुल भी जरुरत नहीं है।



मैंने कई लोगो से सुना है ये कहते हुए की इस तरह से जब भी स्वप्नदोष होता है तो वो बहुत कमजोरी महसूस करते है। उन्हें लगता है की उनका इतना सारा वीर्य शरीर से बाहर निकल गया है। तो शरीर की आधी से ज्यादा ताकत निकल गयी है। जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। 

ये बात दरअसल उनके मन में बैठ चुकी है की वीर्य हमारे शरीर को शक्ति देता है और उसका शरीर से निकलना शरीर के लिए हानिकारक है। और बहुत शरीर के लिए बहुत ज्यादा गलत है।
 
ये बातें सबके मन में गलत जानकारी जानने से हुई है। गलत तथ्यों को जानने से हुई है। बहुत कम मात्रा में सेक्स एजुकेशन होने की वजह से ही ऐसी और भी कई तरह की गलत जानकारी सेक्स को लेके आजकल के हर पुरुष और स्त्री में है। 

मैं इस बात से बिल्कुल भी इंकार नहीं करता की वीर्य शरीर को शक्ति देता है। लेकिन किसी भी गृहस्थ पुरुष के लिए वीर्य का शरीर से बाहर न निकालना बिल्कुल भी सही नहीं हैं।

इसे आप मेरे इस आर्टिकल में पढ़ सकते है। जिसका लिंक निचे दिया है➧


अब बात करते है स्वप्नदोष होने की दूसरी वजह की➤



दूसरा कारण भी कुछ ऐसा ही है, कई युवक हस्थमैथुन नहीं करते बिल्कुल भी और वो जवानी कि उम्र में है। जिस कारण वीर्य इक्कठा होके रात में अचानक से निकाल जाता है। ये भी पूरी तरह से प्राकृतिक है। इस से भी कोई नुकसान या समस्या नहीं होगी आपके शरीर में। मतलब इस वजह से भी घबराने कि कोई जरूरत नहीं है।
अगर आप शरीर की जरूरत के हिसाब से हस्थमैथुन कर लेंगे तो स्वप्नदोष कभी नहीं होगा। लेकिन अगर आप अपनी बढ़ती उम्र पर है। और साथ में हस्थमैथुन नहीं कर रहे है तो आपको स्वप्नदोष होगा ही, क्योकि ये शरीर की जरूरत है। 

इसका कोई भी बुरा प्रभाव नहीं होता, ना कोई सर दर्द, न कोई कमजोरी, न कोई चक्कर और न ही कोई गुप्त रोग।

ये भी पढ़े➤


अब बात करते है तीसरी वजह की ➤


तीसरा कारण- इनमें से एक यही एक कारण है जो कि नुकसानदायक है। जिसके इलाज के लिए जितना जल्दी से जल्दी हो सके सोचना जरूरी बन जाता है।
वो है हद से ज्यादा हस्थमैथुन करना। कई युवक रोजाना या फिर दिन में दो से चार बार तक भी हस्थमैथुन करते है जो की स्वप्नदोष होने के साथ और भी कई तरह से सेक्सुअल परेशानियां आपको कर देता है। 

जी हां हद से ज्यादा हस्थमैथुन करने से वीर्य पतला होने लगता है। जो कि स्वप्नदोष की वजह बनता है। जिस कारण कई युवकों के बूंद बूंद पानी सा टपकता रहता है। टॉयलेट जाते हुए भी उनका वीर्य निकाल जाता है। और रात में सोते हुए भी। जो अपने आप में एक बहुत बड़ी समस्या है। आगे जाकर ये एक बड़ी परेशानी बन जाता है। यही परेशानी आगे जाकर शीघ्रपतन और स्तंभन दोष जैसी समस्या को जन्म देता है। इसका इलाज जितना जल्द से जल्द हो सके करवाना चाहिए। और सबसे पहले हस्थमैथुन को कम कर देना चाहिए। 



ये भी पढ़े➤ 

शीघ्रपतन और मर्दाना ताकत की समस्या का बेहतरीन आयुर्वेदिक इलाज

इसका इलाज आयुर्वेदिक दवाओं द्वारा किया जा सकता है। आयुर्वेदिक दवाओं के नियमित सेवन से वीर्य को फिर से स्थायी रूप से पहले की तरह गाढ़ा किया जा सकता है। वीर्य गाढ़ा होने से कई तरह की परेशानियों से कुछ ही समय में पूरी तरह से छुटकारा पाया जा सकता है।



औषधियां जैसे कि सफ़ेद मूसली ,काली मूसली, स्काकुल मूसली, सेमल मूसली ,रुमी मस्तगी, सालम पंजा, पीला शतावर, काले कौंच की शुद्ध गिरी ,श्यामा तुलसी बीज, असगन्ध, गूलर फल ,मकरध्वज, रजत भस्म, मुक्ता भस्म, स्वर्ण भस्म, वज्र भस्म ,प्रवाल पिष्टी, चंद्रपुटी ,असली शुद्ध शिलाजीत ,असली केसर। जो कि स्थाई इलाज होता है। इलाज के लिए आप हमसे भी दवाई ले सकते है।

आयुर्वेदिक दवाइयां जो शुद्ध प्राकृतिक औषोधियों द्वारा बनाई जाती है।

जिस से आपका वीर्य गाढ़ा होने लगेगा और धीरे धीरे करके ये समस्या पूरी तरह से खत्म हो जाती है।

आप शीघ्रपतन, स्तंभन दोष, स्वपन दोष और नपुंसकता की दवा हमसे मँगवा सकते हैं। 

दवाई हर व्यक्ति के लिए उसकी उम्र और समस्या के हिसाब से कम से कम 11-12 औषधियों से निर्मित की जाती हैं जो की पूरी तरह से शुद्ध होती हैं। 

किसी भी शहर, किसी भी गाँव मे ये दवा courier द्वारा भेजी जाती हैं। जो की पूरे भारत मे कहीं भी 3-4 दिनों मे कहीं भी मँगवा सकते हैं। 

अगर आपको दवा किसी दूसरे देश में मंगवानी हैं तो भी आप संपर्क कर सकते है। 

WE SHIP WORLDWIDE

दोस्तों मेरा ये जो ब्लॉग है इसका मकसद है सेक्स समस्याओं के बारे मे आपको सही जानकारी देना। अथवा अपनी शुद्ध जड़ी बूटियों से बनी दवा को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना ताकि सभी अपने पार्टनर के साथ सेक्स को पूरी तरह से इन्जॉय कर सके।  

इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे, इसके साथ अगर आपके पास कोई प्रश्न हो तो आप कमेंट में पूछ सकते है  

आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो फेसबुक पेज को लाइक जरूर करे। इसी तरह के और आर्टिकल पढ़ने के लिए फॉलो करें (Follow) भी करे ।

अगर आप भी इन समस्या से परेशान है तो SHREE GANESH HERBAL PRODUCTS की आयुर्वेदिक औषधि से तैयार दवा ले सकते है।  जिसे बहुत से लोगो ने इस्तेमाल किया है और स्वस्थ हुए है और एक अच्छी सेक्स लाइफ को एन्जॉय कर रहे है। 

दवाई की और जानकारी के लिए आप उपचार (Treatments) के बटन को क्लिक कर सकते हैं । 

नीचे दिए गए व्हाट्सप्प लिंक पर क्लिक करके सीधा व्हाट्सप्प पर आर्डर करें अथवा अपनी समस्या बताये➤
link 👇

या फिर आप ईमेल भी कर सकते है 
EMAIL - shreeganesh08@yahoo.com
admin@shreeganeshherbal.com 

Post a Comment

0 Comments