मर्दाना ताकत में कमी और नपुंसकता में अंतर, इनकी वजह, और उपाए - Premature Ejaculation and Impotency, Causes and Solution


मर्दाना ताकत,नपुंसकता,शीघ्रपतन,स्तंभन दोष के बारे में अच्छे से जानने के लिए ये आर्टिकल पूरा जरूर पढ़े ➨

सबसे पहले ये जान लेते है कि मर्दाना ताकत और नपुंसकता होता क्या है।।।
मर्दाना ताकत खत्म होने को हम स्तंभन दोष भी कहते है और नपुंसकता आने को हम स्तंभन दोष के साथ साथ शीघ्रपतन की समस्या भी कह सकते है। इसे हम  दो तरह से देख सकते है:

  • लिंग में पूरी तरह से या बिल्कुल भी तनाव ना आना➧




  • जल्दी स्खलित हो जाना या फिर संभोग करने से पहले ही स्खलित हो जाना➧


इन दो तरह से किसी व्यक्ति में नपुंसकता होना या मर्दाना ताकत खत्म होना कहीं जा सकती है। अब जान लेते है कि किस तरह से ये होने लगता है।


संभोग के वक़्त भी लिंग में तनाव ना आने से मतलब है कि लिंग कि नसो में पूरी तरह से रक्त प्रवाह कम हो गया है या फिर बन्द हो गया है। जैसा कि आप चित्र में देख रहे है, जहां penis लिखा है वहीं सारी रक्त कोशिकाएं होती है जिसमें रक्त प्रवाह से लिंग में तनाव आता है। इन्ही कोशिकाओं में रक्त प्रवाह कम हो जाता है जिस वजह से तनाव आना बंद हो जाता है।

ये भी पढ़े:


अगर संभोग के वक़्त जल्दी स्खलित हो जाना या फिर संभोग से पहले या फिर कुछ सोचने पर ही स्खलित हो जाना ये बताता है कि लिंग कि स्किन में सेंसटिविटी अधिक हो गयी है और वीर्य पतला हो चूका है। अत्यधिक हस्थमैथुन करने से लिंग के आगे का भाग बहुत अधिक सेंसिटिव हो जाता है, जो की जल्दी स्खलित होने की वजह बनता है। इसी तरह से गलत खान पान से और अत्यधिक हस्थमैथुन से ही वीर्य पतला होने लगता हैं। वीर्य की गुणवत्ता बहुत खराब हो जाती हैं।
अब जान लेते है शीघ्रपतन और स्तंभन दोष अथवा नपुंसकता के होने कि वजह:
  • अत्यधिक हस्थमैथुन करना➤



ज्यादातर सभी पुरषों में बचपन से  बहुत ही कम उम्र में हस्थमैथुन करने की आदत लग जाती है जो बढ़ती उम्र के साथ इतनी बढ़ जाती है की वो एक ही दिन में कई कई बार हस्थमैथुन करने लगते है या फिर रोजाना करने लगते है जिस से अंदर से लिंग की कोशिकाएं पूरी तरह से कमजोर हो जाती है जो की आगे चल कर स्तम्भन दोष या फिर नपुंसकता जैसे रोगो को जन्म देती है सिर्फ इसी वजह से कई पुरुष जो की सिर्फ 21 साल से लेकर 30 साल तक की उम्र के है और जिनकी शादी तक नहीं हुई वो पूरी तरह से मानसिक तनाव में चले जाते है वो डर के मारे शादी से दूर भागने लगते हैं 

  • अच्छा खान पान ना होना➤



अच्छा खान पान ना होना भी एक वजह बनती है जिस से वीर्य की गुणवत्ता पर असर पड़ता हैं वीर्य की गुणवत्ता खराब होने पर वीर्य पतला होने लगता है जो की शीघ्रपतन समस्या को जन्म देता है

  • बहुत तनाव में रहना➤


बहुत अधिक तनाव भी नपुंसकता जैसी समस्या को बढ़ाता है 

  • अधिक कामुक ख्यालों में रहना➤



अत्यधिक कामुक ख्याल स्वपनदोष जैसी परेशानी बढ़ता है जो की आगे जाकर शीघ्रपतन जैसे रोग बनाता है 

  • शराब, सिगरेट, तम्बाकू➤



शराब सिगरेट तम्बाकू की लत भविष्य में नपुंसकता करती है धीरे धीरे करके आदतें भी लिंग की कोशिकाओं में रक्त प्रवाह में कमी कर देती है 

  • उम्र का बढ़ जाना➤



बढ़ती उम्र भी एक वजह है स्तम्भन दोष और शीघ्रपतन को बढ़ती है जो की एक तरह से नेचुरल है लेकिन इसका उपाए आसानी से किया जा सकता है 
अब बात करते है इसके उपचार की -

इसके लिए बाज़ार में कई तरह की दवाइयां उपलब्ध है। जैसे की➤

  • एलोपैथिक




एलोपैथी में ज्यादातर इसके लिए तुरंत असर करने वाली दवाइयां लगभग सभी मेडिकल स्टोर्स पर बहुत ही आसानी से उपलब्ध हो जाती है। लेकिन एलोपेथिक दवाइयां कई तरह के साइड इफ़ेक्ट करती हैं। यह  जिस तरह से आपको तुरंत असर करती हैं उसी तरह से भविष्य में आपके गुप्तांग में कई तरह की परेशानी अथवा गुप्तांग में ढीलापन कर देती हैं। तो एलोपैथी दवाइयां ना ही इस्तेमाल करे वही अच्छा है।

  • होम्योपैथिक



होम्योपैथी में भी इसका इलाज संभव है। जो कि बहुत लंबा चलता है। लेकिन जड़ से खत्म करना इस से भी संभव नहीं है। लम्बे समय तक होम्योपैथी की दवाये खाने से भी कई तरह की समस्या कर देती हैं। 

  • आयुर्वेदिक🌴



इसका इलाज सिर्फ आयुर्वेद में ही संभव है बिना किसी भी गलत परिणाम के, बिना कुछ भी शरीर को नुकसान पहुचाये बिना। आयुर्वेदिक औषधियों से बनी हुई दवाओं से शीघ्रपतन और स्तंभन दोष अथवा नपुंसकता की समस्या को पूरी तरह से खत्म कर सकते हैं या कम कर सकते है। समय इसमें भी ज्यादा लगता है, लगभग  3 -4 महीने नियमित रूप से दवा लेनी होती है। लेकिन आयुर्वेदिक दवा इसे पूरी तरह से ठीक करने में सक्षम है। आयुर्वेदिक दवा से ज्यादा उम्र में भी इस समस्या को ठीक किया जा सकता है। बशर्ते आयुर्वेदिक दवा अगर पूरी तरह से प्राकृतिक औषधि से बनी हो, तो ही इसका इलाज पूर्ण तरह से स्थायी रूप से संभव है

ये भी पढ़े:
शीघ्रपतन और मर्दाना ताकत की समस्या का बेहतरीन आयुर्वेदिक इलाज
इन औषधियों से बनी दवाई को लेकर आप पूरी तरह से शीघ्रपतन और मर्दाना कमजोरी जैसी गंभीर समस्या को पूरी तरह से स्थायी रूप से खत्म कर सकते हैं अथवा कम कर सकते हैं। ये औषधियां जानी ही इसी के लिए जाती है जो की मर्दाना ताकत और पुरुष के शरीर में ऊर्जा डालती है। जिन पुरषों को पूरी तरह से नपुंसकता ने घेर लिया है ये उनको भी एक नया जीवन देती है। बशर्ते आप दवाई के साथ साथ अपने खान पान का और गलत आदतों को कम कर दे। तो जरूर ये आयुर्वदिक दवाएं पूरी तरह से लाभदायक है।
औषधियों के नाम इस प्रकार है:
सफेद मूसली ,काली मूसली, स्काकुल मूसली सेमल मूसली ,रुमी मस्तगी, सालम पंजा, पीला शतावर काले कौंच की शुद्ध गिरी ,श्यामा तुलसी बीज, असगन्ध गूलर फल ,मकरध्वज रजत भस्म, मुक्ता भस्म, स्वर्ण भस्म, वज्र भस्म ,प्रवाल पिष्टी, चंद्रपुटी ,असली शुद्ध शिलाजीत ,असली केसर इन सभी औषधि से बनी दवाई आप हम से ले सकते हैं। 

दवाई यहाँ उपलब्ध है ➤
 SHREE GANESH HERBAL PRODUCTS 



इसी तरह की ओर भी बहुत सी औषधियां है जो कि कारगर है इन परेशानियों से पूरी तरह से छुटकारा दिलाने के लिए। ऐसी दवाइयों से भी सावधान रहे जो कि नकली औषोधीयो से बनाई जाती है, जो पूरी तरह से आयुर्वेदिक भी नहीं होती। उन्हे बस आयुर्वेदिक करके बेचा जरूर जाता है। और जो बहुत सस्ते दामो में बेची जाती है। वो सस्ती तो जरूर मिलती है लेकिन उतना ही उल्टा असर भी कर देती है। सावधान रहे सभी नकली दवाइयों  दूर रहे ।

जितनी भी आयुर्वेदिक दवा शुद्ध प्राकृतिक औषधियों से बनाई गयी होगी और जिनमे किसी भी प्रकार की कोई भी मिलावट नहीं होगी। उन सभी दवाइयों का असर कम से कम 30% से लेकर 40% तक एक महीने की दवा लेने पर ही दिखने लगेगा। आपको अपने शरीर में या फिर गुप्तांग में असर नजर आने लगेगा।

इन्ही सब प्राकृतिक औषधियों से बनी दवा हमारे पास उपलब्ध है। जिस से अभी तक हमारे कई कस्टमर को बेहतरीन फायदा पहुंचा है दवाई आपको ऑनलाइन उपलब्ध हो जाती है। दवा पूरी तरह से देसी है। जो की हर कस्टमर के लिए उसकी उम्र और समस्या के हिसाब से अलग अलग तैयार की जाती है। 

दवाई की पूरी जानकारी के लिए  उपचार ( Treatments )  या फिर  संपर्क करें ( Contact Us )  के बटन को क्लिक करें। 

जानकारी अच्छी लगी हो तो कमेंट करके जरूर बताये, ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करे, और ऐसे ही और आर्टिकल पढ़ने के लिए फॉलो जरूर करें। 
धन्यवाद।

Post a Comment

1 Comments